PVCHR initiative supported by EU

Reducing police torture against Muslim at Grass root level by engaging and strengthening Human Rights institutions in India

Saturday, October 1, 2011

नाबालिग युवती का अपहरण एवम बलात्कार के सम्बन्ध में



---------- Forwarded message ----------
From: PVCHR MINORITY <minority.pvchr@gmail.com>
Date: 2011/10/1
Subject: नाबालिग युवती का अपहरण एवम बलात्कार के सम्बन्ध में
To: jrlawnhrc@hub.nic.in
Cc: akpnhrc@yahoo.com


सेवा मे,                                                      1 अक्टुबर 2011

      अध्यक्ष,

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग

   नई दिल्ली

विषय:- नाबालिग युवती का अपहरण एवम बलात्कार के सम्बन्ध में

अभिनन्दन !!!

महोदय,

       मै, आपका ध्यान 13 सितम्बर 2011 के राष्ट्रीय सहारा की खबर 'गैंग रेप : मदद के नाम पर छली गयी किशोरी ' पर आकृष्ट करना चाहता हुँ. (अखबार कतरन सलग्न).

    लेख है कि उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले के लोहता थाने के रहीमपुर नई बस्ती के स्व0 फहीम अंसारी की नाबालिग पुत्री गुलप्सा  के साथ आटो चालक हुसैन एवम गुलफाम ने मदद के नाम पर बन्धक बनाकर बलात्कार किया ।हुसैन ने गुलप्सा  के बलात्कार करने के बाद उसे बेचने की कोशिश की,हुसैन ने पीडिता को मोबाईल छीन लिया था जिससे कि वह किसी को सुचना न दे सके .पीडिता किसी तरह  वन्हा से भाग निकली.बदहवासी मे उसे मदद के नाम पर नगीना पत्नी गुलफाम उसे अपने घर ले गयी,वँहा पर गुलफाम ने उसके साथ बलात्कार किया. पीडिता के परिवारवालो द्दारा मडुवाडीह एवम लोहता थाने मे बलात्कार की शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की गयी परंतु पुलिस ने मुकद्दमा दर्ज नही किया, डी.आई.जी. के आदेश पर मुकद्दमा दर्ज किया गया है परंतु अभी सिर्फ इक ही आरोपी गिरफ्तार गुलफाम हुआ है।

       महोदय, इस सम्बंध में निवेदन/मांग है पीडिया की तत्काल कानुनी सहायता नही करने वाले पुलिसकर्मियो पर सख्त कार्यवाही की जाय तथा पीडिता के परिवार को मुआवजा एवम मुफ्त कानूनी सहायता दी जाय। कृपया, अतिशीध्र आवश्यक कार्यवाही करने का कष्ट करे ।  

 

डा लेनिन

(महा सचिव)

मानवाधिकार जन निगरानि समिति

एस.ए. 4 /2 ए,दौलतपुर,वाराणसी

  मोबा.न0:+91-9935599333

pvchr.india@gmail.com

www.pvchr.org

www.pvchr.net

 

 

 

 

 




--

No comments:

Post a Comment