PVCHR initiative supported by EU

Reducing police torture against Muslim at Grass root level by engaging and strengthening Human Rights institutions in India

Wednesday, October 12, 2011

6 वर्ष की लडकी से बलात्कार के बाद ह्त्या की कोशिश् और पुलिस ने दोषी को गिरफ्तार करने के बाद भी अज्ञात के नाम किया मुकद्दमा के समबन्ध में।

---------- Forwarded message ----------
From: PVCHR MINORITY <minority.pvchr@gmail.com>
Date: 2011/10/7
Subject: 6 वर्ष की लडकी से बलात्कार के बाद ह्त्या की कोशिश् और पुलिस ने दोषी को गिरफ्तार करने के बाद भी अज्ञात के नाम किया मुकद्दमा के समबन्ध में।
To: jrlawnhrc@hub.nic.in
Cc: akpnhrc@yahoo.com



सेवा मे,                                      7 अक्टुबर 2011

      अध्यक्ष,

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग

   नई दिल्ली,

बिषय :- 6 वर्ष की लडकी से बलात्कार के बाद ह्त्या की कोशिश् और पुलिस ने दोषी को गिरफ्तार  करने के बाद भी अज्ञात के नाम किया मुकद्दमा के समबन्ध में

महोदय,

           मै, आपका ध्यान 9 अगस्त 2011 की अमर उजाला की खबर ' तीसरी की छात्रा से बलात्कार , ईट से कुचला सर ' पर आकृष्ट करना चाहता हुँ। (अखबार की कतरन संलग्न)   

           लेख है कि, उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के कटघर थाना क्षेत्र के मुहल्ला महबुल्लागंज , नई बस्ती की तीसरी मे पढने वाली 6 वर्षीय छात्रा के साथ पडोस मे किराये पर रहने वाले एम.आर. ने बलात्कार किया।होश मे आने के बाद बच्ची ने अपने साथ हुई घटना को अपने परिवार वालो को बताया सी.ओ. राजीव नारायण मिस्रा के अनुसार बरेली के इस एम.आर ने बलात्कार के बाद उसे जान से मारने की कोशिश की हैपुलिस ने उस एम.आर. को गिरफ्तार भी कर लिया है परंतु एफ.आई.आर अज्ञात के खिलाफ दर्ज किया है ।

          महोदय, इस सम्बंध में निवेदन/मांग है कि पुलिस द्दारा किया यह कृत्य अत्यंत ही गैर  जिम्मेदाराना है। लडकी के परिवारवालो को मुआवजा दिया जाय तथा घटना दोषियो एवम पीडिता की शिकायत दर्ज नही करने वाले पुलिस कर्मियो पर कार्यवाही किया जाय । कृपया अतिशीध्र आवश्यक कार्यवाही करने का कष्ट करे ।



भवदीय

डा लेनिन

(महा सचिव)

मानवाधिकार जन निगरानि समिति

एस.ए. 4 /2 ए,दौलतपुर,वाराणसी
   मोबा.न0:+91-9935599333


katghar -muradabad

No comments:

Post a Comment