PVCHR initiative supported by EU

Reducing police torture against Muslim at Grass root level by engaging and strengthening Human Rights institutions in India

Wednesday, July 25, 2012

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले मे लगे कर्फ्यू से परेशान जनता को राहत पहुचाने व घायलो व मृतको को मुआवजे दिलाने के सम्बन्ध मे।

सेवा मे,

श्रीमान आई जी महोदय,

बरेली ज़ोन ।  

विषय : उत्तर प्रदेश के बरेली जिले मे लगे कर्फ्यू से परेशान जनता को राहत पहुचाने व घायलो व मृतको को मुआवजे दिलाने के सम्बन्ध मे।

महोदय,

       आपका ध्यान उत्तर प्रदेश के बरेली जिले की तरफ आकृष्ट कराना चाहता हू कि बडे ही सौभाग्य की बात है कि हिन्दुओ क पवित्र महीना सावन व मुस्लिम समुदाय क सबसे पवित्र महिना माने जाने वाला रमजान  एक ही महीने मे पडा है। जिससे यह प्रतीत होता है कि प्रकृति भी आपसी सौहार्द को बढावा दे रही है ऐसे मे कुछ अवांछनीय तत्वो द्वारा इस सामाजिक और प्राकृतिक सौहार्द को बिगाडने का काम किया जा रहा है। इसी कडी मे बरेली मे शहर के घने आबादी वाले इलाके शाहबाद मे दो धर्मो के समुदाय के बीच विवाद होंने से मामला साम्प्रदायिक रूप ले लिया और काफी लोग उसमे घायल हो गये ये सभी उपद्रवी बाहरी लोग ही है। क्योकि कावरिया बाहर से ही आते है और इस तरह के माहौल मे प्रसाशन द्वारा सही व्यवस्था नही करने के कारण इस तरह के अवांछनीय तत्वो द्वारा इस तरह का कृत्य कर दिया जा रहा है। जिससे वहा के रहने वाले आम लोग परेशान हो रहे है। इस कर्फ्यू के कारण वहा के रहने वाले लोग बुनियादी जरूरतो से महरूम रह जा रहे है जैसे – दूध, अनाज, दवाईया, पीने का पानी, नमाज पढने मे परेशानी, स्कूल न जा पाना, दिहाडी मजदूरो का काम बन्द होना और साथ ही अनेक प्रकार की दैनिक जरूरतो से वंचित हो जा रहे है।

       अतः आपसे विनम्र निवेदन है कि कृपया आप इस मामले को संज्ञान मे लेते हुये वहा के आम जनता के लिये राहत सामग्री पहुचाने की व्यवस्था सुनिश्चित कराने की कृपा करे, घायलो और मृतको को मुआवजा दिलाने की कृपा करे और साथ ही प्रसाशन को मित्रतापूर्ण व्यवहार वहा की आम जनता से करने का निर्देश दे। ताकि जल्द ही स्थिति मे सुधार हो सके और जन जीवन सामन्य हो सके।

संलग्नक :

1)       अमर उजाला अखबार की खबर (23/07/2012)  

2)       http://twocircles.net/2012jul23/communal_violence_breaks_out_first_day_ramadan_bareilly.html#.UA7IdjuxauI.facebook

भवदीय

डा0 लेनिन

महासचिव

मानवाधिकार जननिगरानी समिति


 Please visit:
 
 

No comments:

Post a Comment